इन 3 तरीकों को अपनाएं, हेयर फॉल की वजह से पतले बाल मोटे हो जाएंगे

My Bharat News - Article बाल

बालों की खूबसूरती उनकी लेंथ और वॉल्यूम से भी झलकती है. बालों की एक्सट्रा केयर न कर पाने की वजह से उनकी वॉल्यूम तेज़ी से कम होने लगती है. थिकनेस न होने की वजह से महिलाओं को अक्सर अपनी हेयर लेंथ छोटी करवानी पड़ती है. जिसकी वजह से हेयर स्टाइलिंग भी मुश्किल हो जाती है.

बालों में वॉल्यूम ना होने की वजह से इन्हेंस खुला रखना भी लुक को कॉम्प्लिमेंट नहीं करता है. वॉल्यूम के बिना बाल बहुत ही हल्के दिखते हैं और घना बनाने के लिए लोग हर तरह का प्रयास करते हैं. अगर आप भी बालों को घना बनाने की सोच रही हैं, तो आज हम आपको बताते हैं घर पर आसानी से बालों की वॉल्यूम बढ़ाने के आसान तरीके.

बालों को इस तरह बनाएं मोटा
अंडे का मास्कं

अंडे का मास्का बनाने के लिए एक बाउल में 2 अंडे का सफेद भाग डालें. अब इसमें 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और 1 विटामिन E कैप्सूल का ऑयल डाल लें. इन सभी को अच्छी् तरह से फेंट लें. अब इसे स्कैजल्प पर लगाएं. ऐसा करने से बालों की जड़ें मज़बूत होंगी. इसे अधिक देर तक बालों में रखने की ज़रूरत नहीं होती. आप केवल 15 मिनट के लिए ही इस मिश्रण को बालों में लगा रहने दें. इसके बाद बालों को ठंडे पानी से वॉश कर लें. अगर अंडे की बदबू आ रही हो, तो इसके मिश्रण में आप 1 नींबू भी मिक्स कर सकते हैं. अब दूसरे दिन बालों में शैंपू कर लें. हर हफ्ते आप इस हेयर पैक को लगाएं. बालों में अंतर दिखेगा.
चाय का पानी
एक पैन में पानी उबालें और उसमें एक चम्म्च चाय पत्ती डालें. जब ये उबल जाए, तो ठंडाकर एक स्प्रेल बोतल में डालें. इसके साथ 1 बड़ा चम्माच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल भी डालें. बालों में शैंपू करें और जब बाल हल्के गीले रह जाएं तो बालों में ये स्प्रे करें. बालों को ऐसे ही नेचुरली सूखने दें. हफ्ते में दो बार ऐसा करें, तो आपके बाल घने और मोटे होने लगेंगे.
मुल्तानी मिट्टी
एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल, आलू का रस और गुलाब जल मिलाएं और पेस्ट बनाएं. इसे बालों में लगा लें. आधे घंटे बाद बालों को धो लें. यह उपाय भी बालों की वॉल्यूम बढ़ाने में मदद करता है.