इन विंटर ग्रूमिंग टिप्स को करें फॉलो, शादी में दिखेंगे सबसे हैंडसम

My Bharat News - Article के दूल्हे

एक समय था जब अपनी शादी में खूबसूरत दिखने के लिए केवल लड़कियां ही महीनों से तैयारियों में जुट जाती थीं, लेकिन अब समय बदला है और शादी से पहले पुरुष भी अपने शादी के लुक्सं को लेकर कंसर्न नजर आने लगे हैं. ऐसे में अगर आपकी कुछ ही महीने में शादी होने वाली है तो पुरुष अभी से अपनी स्किन और हेयर केयर के लिए कुछ जरूरी ग्रूमिंग टिप्सी को फॉलो कर सकते हैं. इन टिप्से की मदद से आप विंटर में अपनी स्किन और बालों की सही तरीके से देखभाल कर सकेंगे और शादी के दिन हैंडसम नजर आएंगे.


शादी से पहले पुरुष इन ग्रूमिंग टिप्सन को करें फॉलो
स्किन केयर रुटीन
सबसे पहले अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्किन केयर प्रोडक्टे का इस्तेेमाल शुरू कर दें. मॉर्निंग स्किन केयर और नाइट स्किन केयर करें और क्लीकनिंग, टोनिंग, मॉइश्दराइजिंग को रुटीन में शामिल करें. इसके अलावा महीने में एक बार फेशियल जरूर कराएं.


हेयर केयर जरूरी

अपने बालों पर विशेष ध्यान दें और हेयर ऑयलिंग, वॉशिंग, कंडीशनिंग आदि सही तरीके से करें. इसके अलावा हर महीने हेयर सलून जाकर हेयर स्पाे लें और एक दो महीने पहले से एक अच्छा सा हेयर स्टााइल ट्राई करना शुरू कर दें.


हेल्दी् डाइट
जब आप अपनी डाइट को हेल्दीई और न्यूंट्रिशनल चीजों से भरपूर रखेंगे तो आपकी स्किन, बाल और सेहत अधिक अट्रैक्टिव दिखेंगे. हेल्दीर डाइट लेने से आप फिट भी नजर आएंगे. इसलिए खाने में अधिक से अधिक एंटीऑक्सीिडेंट और प्रोटीन आदि से भरपूर चीजों को शामिल करें. तला भुना या प्रोसेस्डध चीजों को खाने से बचें.

व्यायाम जरूरी
खुद को शेप में रखने के लिए जरूरी है कि आप रोज कम से कम आधा घंटा व्यायाम करें. इसके लिए आप जिम, वॉकिंग, जॉगिंग, स्वीोमिंग का सहारा भी ले सकते हैं. व्या.याम करने से आस खुद में फिट अनुभव करेंगे और स्ट्रेकस से दूर रहेंगे.