इन राशियों पर हमेशा बना रहता है हनुमान जी का आशीर्वाद

My Bharat News - Article जी

कलयुग में हनुमान जी की पूजा और उपासना करना बहुत लाभकारी और असर दायक होता है. राम भक्त हनुमान की पूजा के लिए सबसे अच्छा दिन मंगलवार माना जाता है. मंगलवार का ही दिन भगवान हनुमान को समर्पित किया गया है. हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों के सारे कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं, और उनके जीवन में खुशहाली लौट आती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से तीन ऐसी राशि है जिनके ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. वे तीन कौन सी राशि हैं उनके बारे में हमें बता रहे हैं.


मेष राशि के जातक

मेष राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. मान्यता है कि मेष राशि के जातकों की इच्छा शक्ति बेहद मजबूत होती है. हनुमान जी के आशीर्वाद से वे कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करते. उनके पास हमेशा पैसा बना रहता है. पंडित जी के अनुसार मेष राशि के उन जातकों को छोड़ दें जिनकी आदत खराब है या बुरी लत के शिकार हैं. जिसके कारण उनके पास पैसे की कमी हो सकती है.

सिंह राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगली राशि सिंह राशि है. सिंह राशि के जातकों के ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. यही कारण है कि उनका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत होता है. इसके अलावा इनकी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

कुंभ राशि के जातक
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तीसरी राशि है कुंभ. कुंभ राशि के जातकों के ऊपर हनुमान जी की सीधी कृपा होती है. यही कारण है कि इनको हर काम में सफलता प्राप्त होती है और इनके जीवन में खुशियां बनी रहती हैं. हनुमान जी की कृपा से इनका भी आर्थिक पक्ष मजबूत होता है.