इन उपायों से मिल जाएगी मनचाही नौकरी, जॉब में इंक्रीमेंट के लिए भी जानें उपाय

My Bharat News - Article नौकरी

धीरे-धीरे पूरा विश्व आर्थिक मंदी की चपेट में आ रहा है। दुनिया भर की दिग्गज कंपनियों में छंटनी का दौर चल रहा है। इनके अलावा भी हजारों-लाखों लोग अपनी नौकरी को चुके हैं। ऐसे लोगों के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को अपनाकर आप बहुत जल्दी नई जॉब पा सकते हैं। इनमें से कुछ उपाय आपकी मौजूदा नौकरी में ही तरक्की की राह खोल सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

हनुमानजी से लें आशीर्वाद
यदि लंबे समय से बेरोजगार हैं और जल्दी से जल्दी नौकरी पाना चाहते हैं तो हनुमानजी का यह उपाय करें। आपको अपने शहर या आस-पास के क्षेत्र में कोई ऐसा हनुमान मंदिर ढूंढना है जो सुनसान हों। अथवा जिस मंदिर में हनुमानजी की मूर्ति तो हो परन्तु लोग पूजा न करते हों। मंगलवार के दिन वहां पर जाएं, मंदिर की साफ-सफाई करें। सफाई के बाद हनुमानजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाएं। उन्हें देसी घी का दीपक, धूप बत्ती, पुष्प, माला अर्पित करें। बजरंग बली को पान चढ़ाएं तथा देसी घी से बने चूरमे का भोग लगाएं।

पूजा के बाद वहीं मंदिर में बैठकर 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। अगले दिन यानि बुधवार से नियमित रूप से वहां जाएं और मंदिर की साफ-सफाई कर हनुमानजी की पूजा कर हनुमानचालिसा पढ़ें। नौकरी मिलने तक इस उपाय को करते रहें। इस उपाय से जल्दी ही नौकरी बनने के योग बन जाते हैं। नौकरी मिलने के बाद वहां पर सुंदरकांड का पाठ करवाएं।

मां काली को चढ़ाएं चावल
ज्योतिष में नौकरी पाने के लिए एक उपाय मां काली का भी बताया गया है। महीने के प्रथम सोमवार को सफेद रंग के बिना सिले कपड़े में काले चावल बांधें। ध्यान रखें कि एक भी चावल टूटा हुआ नहीं होना चाहिए। अब इस पोटली को मां काली के मंदिर में जाकर उन्हें चढ़ा दें। इस उपाय से तुरंत ही नौकरी के योग बनते हैं।

मौजूदा नौकरी में तरक्की पाने के लिए
अगर आपके पास नौकरी है लेकिन उससे आप खुश नहीं है तो यह उपाय कर सकते हैं। इस उपाय में आपको सात अलग-अलग अनाजों को बराबर मात्रा में लेकर एक साथ मिलाना है। अब इस अनाज से रोजाना एक मुट्ठी ले जाकर कबूतरों व अन्य पक्षियों को चुगने के लिए डाल दें। इसके बाद मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करें। इससे बहुत जल्द जॉब में इंक्रीमेंट होगा और कलीग्स तथा अधिकारी भी आपका सम्मान करेंगे।