इटावा में सिलेंडर फटने से दीवार के परखच्चे उड़े, दूर-दूर जाकर गिरी ईंट, 6 लोग बुरी तरह घायल

My Bharat News - Article सिलेंडर

इटावा जिले के इकदिल कस्बे में एक घर में गुरुवार दोपहर हुए धमाके में मां, बेटे सहित छह लोग घायल हो गए। विस्फोट इतनी तेज था कि दीवारें तक फट गईं। उनकी ईंट दूर-दूर तक जाकर गिरीं। पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टर ने मां, बेटे की हालत गंभीर होने पर सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

घर में रखे तीन सिलेंडर में एक सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक घर मे पटाखे निर्माण का काम चल रहा था। एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि इकदिल कस्बा के मोहल्ला गुलियत में हुए धमाके में घर में मौजूद खातून बेगम (50) पत्नी स्वर्गीय लाइक हसन उनका बेटा समीर (25) गंभीर रूप से घायल है।

धमाके के दौरान वो सड़क से निकल रहे। बृजेंद्र शाक्य (30), रामू (29), निर्मल (32) और सोनू (29) घायल है। मोहल्ला कछियांत निवासी मोहम्मद इसरार ने बताया कि जिस घर में धमाका हुआ है, वहां कई सालों से पटाखे बनाए जाते है। दिवाली पर भी पटाखे बनाए गए थे, जिसमें काफी पटाखे बच गए थे, जिसे उन्होंने घर में रखा हुआ था।

हादसे में उनका भी मकान क्षतिग्रस्त हो गया। एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि गृहस्वामी के अनुसार घर में तीन सिलेंडर रखे थे, जिसमें एक सिलेंडर फट गया है। विस्फोट पटाखों से हुआ है या सिलेंडर से इसकी जांच की जा रही है।