इंसानियत हुई शर्मसार, शराब खरीदने के लिए मां-बाप ने दो माह के मासूम को बेचा

My Bharat News - Article

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां नशेड़ी मां-बाप ने नशे की पूर्ति के लिए अपने 2 माह के बेटे को दूसरे समुदाय की एक महिला को ₹30 हजार रुपये में बेच दिया. जब इस बात की जानकारी सिख समाज के लोगों को हुई तो उन्होंने कोतवाली पहुंचकर दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

यह मामला लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के रहरिया पुलिस चौकी के दुल्लापुर का है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां रहने वाले जगतार सिंह और उसकी पत्नी शराब के आदी हैं. उन्होंने कथित रूप से शराब का पैसा जुटाने के लिए अपने 2 माह के बेटे को एक आशा बहू निर्मला देवी के माध्यम से निजामुद्दीन नामक शख्स को ₹30 हजार रुपये में बेच दिया.

इस बात की जानकारी जब सिख समुदाय के लोगों को हुई तो उन्होंने भारी संख्या में रहरिया पुलिस चौकी पहुंचकर दोनों लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. यह मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते पुलिस विभाग भी बेहद सतर्कता से कदम बढ़ा रहा था. पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले में संजीदगी दिखाते हुए आनन-फानन में बच्चे की खोजबीन में तीन टीमों को लगा दिया, जिसने आशा बहू निर्मला देवी की निशानदेही पर बच्चे को शाहाबाद से बरामद कर लिया.