इंजीनियर पिता ने दोस्त को बनाया फर्जी पुलिस, फिल्म पान सिंह तोमर देखकर रचि साजिश

My Bharat News - Article दोस्त को बनाया फर्जी पुलिस

आगरा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां फर्जी पुलिस ने असली अपहरण की वारदात को अंजाम दे दिया. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है अपने दोस्त को फर्जी पुलिस बनवाकर बच्चे के पिता ने ही अपने बच्चे का अपहरण कर लिया. बच्चे की चाहत में अपराधी बने पिता की यह हैरान कर देने वाली वारदात सुनकर पुलिस ही सकते में हैं.


दरअसल यह पूरा मामला आगरा के पिढ़ोरा थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर पिता ने अपनी मां और सॉफ्टवेयर इंजीनियर दोस्त के साथ मिलकर ऐसी साजिश रची कि पूरे जिले में हड़कंप मच गया. आरोप है कि पुलिस की वर्दी पहनकर फर्जी पुलिसकर्मी बनकर इन्होंने पहले चेंकिग के नाम पर स्कूल बस को रोका. इसी बीच मौके का फायदा उठाकर बच्चे को पिता दूसरी कार में बैठाकर अपने साथ ले गया.


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों ने मौके से एक युवक को पकड़ लिया. युवक पुलिस की वर्दी में था. पूछताछ की गई तो पता चला की यह असली नहीं नकली पुलिसवाला है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. पूछताछ में पता चला की बच्चे के पिता और उसकी दादी ही बच्चे को अपने साथ ले गए.


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने वारदात को अंजाम देने से पहले कई फिल्में भी देखी थी. फिल्म पान सिंह तोमर देखने के बाद उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने बच्चे को बरादम कर लिया है. इसी के साथ पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपहरण का केस भी दर्ज कर लिया है.

बच्चे की मां ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका बेटा शांति निकेतन स्कूल में पढ़ता है. सुबह बेटा स्कूल वैन से स्कूल जा रहा था. तभी किसी ने उसका अपहरण कर लिया. उन्होंने आगे बताया कि उनका अपने पति से विवाद चल रहा है. मामला कोर्ट में विचारधीन है.


मिली जानकारी के अनुसार, पत्नी-पति की शादी 2017 में हुई थी. दोनों के बीच विवाद हुआ तो पत्नी बच्चे को लेकर मायके चली गई. अपने बेटे को पाने की चाहत में पिता ने इस वारदात को अंजाम दे डाला.
इस पूरे मामले पर सीओ पिनाहच अमरदीप पाल ने बताया, “स्कूल जाते समय बच्चे का अपहरण हुआ था. बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.”