इंग्लैंड से मिली हार से बौखलाया पाकिस्तान, PCB चीफ रमीज राजा बर्खास्त

My Bharat News - Article राजा

स्पोर्ट्स डेस्क- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है. रमीज राजा लगातार अपने बयानों के कारण विवादों में थे, इस बीच ये कड़ा एक्शन लिया गया है. रमीज राजा की जगह नजम सेठी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीसीबी की इस नई नियुक्ति पर मुहर लगा दी है.

पिछले कुछ दिनों से लगातार इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि रमीज राजा को उनके पद से बर्खास्त किया जा सकता है. हालांकि बार-बार उन्होंने इन खबरों का खंडन किया, यहां तक कि रमीज राजा ने पीसीबी के अधिकारियों से भी कहा था कि सरकार की ओर से उन्हें पद पर बरकरार रहने की मंजूरी मिल गई है.

पाकिस्तान ने घर में गंवाई थी सीरीज़

आपको बता दें कि पाकिस्तान को हाल ही में अपने ही घर में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से बुरी हाल झेलनी पड़ी थी. पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ था, जब पाकिस्तान को अपने ही घर में किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी हो. इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को उसके घर में मात दी थी.

भारत के खिलाफ लगातार कर रहे थे बयानबाजी

रमीज राजा हाल ही में अपने बयानों के कारण काफी सुर्खियों में थे. उन्होंने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी धमकी भरा लहजा अपनाया था और पाकिस्तान टीम के शामिल ना होने की बात कही थी. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में खेलने से इनकार कर दिया है, भारत का कहना है कि टूर्नामेंट किसी दूसरी जगह होना चाहिए. रमीज राजा उसके बाद से ही बीसीसीआई के खिलाफ आग उगल रहे थे.

रमीज राजा की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनने वाले नजम सेठी पहले भी इस पद पर रह चुके हैं. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें 2017 में पीसीबी अध्यक्ष बनाया था, हालांकि इमरान खान सरकार आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. जबसे इमरान खान की सरकार गई थी, तभी से ही कयास लग रहे थे कि शहबाज शरीफ नजम सेठी को पीसीबी चीफ बना सकते हैं.