इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने 16 ओवर में खत्म किया मैच

My Bharat News - Article टीम

भारत टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हार गया है. इंग्लैंड ने गुरुवार को सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ठीक-ठाक स्कोर बनाया. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. लेकिन इसके बाद तो मैदान पर जैसे तूफान आ गया हो. इंग्लिश ओपनर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की आक्रामक बैटिंग के सामने भारतीय पेस अटैक ऐसा बिखरा, जैसे हवामहल हो. अब वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को होगा, जिसमें इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इंग्लिश गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय बैटर्स पर दबाव शुरू से ही दबाव बनाया. भारतीय बैटर्स ने शुरुआत में कितनी धीमी बैटिंग की इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम का स्कोर 100 पहुंचने में 15 ओवर लग गए. भारतीय टीम ने आखिरी के 5 ओवर में 68 रन बनाए. इस तरह भारत के 168/6 रन के जवाब में इंग्लैंड को 169 रन की चुनौती मिली.

भारतीय ओपनर केएल राहुल 5 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान रोहित ने 28 गेंद पर 27 रन की सुस्त पारी खेली. सूर्यकुमार का जादू भी सेमीफाइनल में नहीं चला. वे 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए.

कोहली ने संभाला, पंड्या ने दी रफ्तार
भारत ने तीसरा विकेट 12वें ओवर में 75 रन पर गंवाया. इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने 61 रन की पार्टनरिशप कर टीम को संभाला. विराट 40 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए. पंड्या ने 33 गेंद पर 63 रन की पारी खेली और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. ऋषभ पंत 4 गेंद पर सिर्फ 6 रन बना सके.

क्रिस जॉर्डन ने टीम इंडिया को झकझोरा
भारतीय टीम की हालत खराब करने में क्रिस जॉर्डन की अहम भूमिका रही. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 43 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या का विकेट लिया. क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को भी एक-एक विकेट मिला.

बटलर-हेल्स की 100 रन की साझेदारी
169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने गजब की शुरुआत की. कप्तान व ओपनर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 63 रन बना दिए. लेकिन यह जो ट्रेलर था. इंग्लिश ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की ऐसी पिटाई की कि वे शायद ही कभी भूल सकें.

बटलर-हेल्स ने दिलाई 10 विकेट से जीत
जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को 10 विकेट से जीत दिलाई. इंग्लैंड ने यह मैच 16 ओवर में जीत लिया. एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर 86 रन और बटलर 49 गेंद पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत का एक भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सका.