इंग्लैंड टीम पर हुई पैसों की बारिश, हार के बावजूद भी टीम इंडिया को मिले करोड़ों

My Bharat News - Article टीम 1

इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों से गुजरने के बाद 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया. इंग्लैंड को 30 साल पहले 1992 में इमरान खान की पाकिस्तानी टीम से मेलबर्न में ही वनडे विश्व कप के फाइनल में 22 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इंग्लैंड ने इस बार बाबर आजम की टीम को वो इतिहास दोहराने का मौका नहीं दिया.

इंग्लैंड ने लिया 30 साल पुराना बदला

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 137 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर खिताबी जीत हासिल कर ली. बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की मैच विजयी पारी खेली. इंग्लैंड ने मैच के शुरूआती पलों से ही अपना दबदबा कायम रखा और 2010 के बाद एक बार फिर से टी20 विश्व कप को अपने नाम किया. पाकिस्तान को एक छोटे से स्कोर पर रोकने के बाद उनके बल्लेबाजों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया. बीच में एक बार के लिए लगा कि पाकिस्तान वापसी कर रहा है लेकिन इंग्लैंड ने ऐसा नहीं होने दिया.

खिताब जीतने के साथ इंग्लैंड पर हुई पैसों की बारिश

इंग्लैंड के खिताब जीतने के बाद आइये एक नजर सभी टीमों की ओर से इस टूर्नामेंट में प्राप्त की गई इनामी राशि पर डालते हैं कि सफर के दौरान किस टीम ने कितना पैसा अपने नाम किया. इंग्लैंड की टीम ने खिताब जीतने के साथ 13.84 करोड़ रुपये अपने नाम किये तो वहीं पर पाकिस्तान के खाते में 7.4 करोड़ रुपये आये.

जानें भारत के खाते में आये कितने रुपये

तीसरे नंबर पर रही भारतीय टीम को सेमीफाइनल से बाहर हो जाने के बाद 4.5 करोड़ रुपये मिले तो वहीं पर कीवी टीम को 4.19 करोड़ रुपये मिले. पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट दिलाने वाली नीदरलैंड्स की टीम ने एसोसिएट नेशन टीमों में सबसे ज्यादा कमाई करते हुए 1.85 करोड़ रुपये हासिल किये तो वहीं पर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के खाते में सिर्फ 1.2 करोड़ ही आये. जिम्बाब्वे की टीम को भी 88.5 लाख रुपये मिले.