आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, यूपी में 22 ठिकानों पर छापेमारी

My Bharat News - Article की रेड

आयकर विभाग की दिल्ली और उत्तरप्रदेश में बड़ी कार्रवाई सामने आई हैं. आयकर विभाग द्वारा 22 ठिकानों में छापेमारी जारी है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, लखनऊ, कानपुर में कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट भी इस कार्रवाई में राडार पर है. इनकम टैक्स विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के तहत उत्तर प्रदेश के अंतर्गत कई विभागों में कार्यरत करीब डेढ़ दर्जन अधिकारी-कर्मचारी निशाने पर हैं. इनकम टैक्स विभाग की कानपुर में थाना पनकी में एक प्रॉपर्टी डीलर के यहां कार्रवाई जारी है.

क्या है पूरा मामला?
आयकर विभाग की कुल 6 टीमों ने बुधवार को एक साथ कई ठिकानों में कार्रवाई शुरू की. लम्बे समय से प्रॉपर्टी डीलर रहा राजू चौहान बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी का कारोबार चला रहा है. लगभग आधा दर्जन गाड़ियों से आए इनकम टैक्स अधिकारियों ने एक साथ कई ठिकानों पर छापा मारा है. राजू चौहान के दूसरे कारोबारी साथी देशराज के ठिकानों पर भी आयकर की छापेमारी चल रही है. रावतपुर के रहने वाले देशराज और राजू चौहान कई बड़े प्रॉपर्टी के मामलों में एक साथ काम कर रहे है.

22 ठिकानों में छापेमारी जारी
पिछले दिनों एक बड़े प्रॉपर्टी डीलर के यहां हुई इनकम टैक्स की कार्रवाई से इस कार्रवाई कों जोड़ कर देखा जा रहा है. दरअसल, पिछले दिनों उद्योग उपायुक्त राजेश यादव के यहां इनकम टैक्स की टीम ने कार्रवाई कों अंजाम दिया था.जानकारी के मुताबिक उद्योग उपायुक्त रहे राजेश यादव के लिये यह दोनों प्रॉपर्टी कारोबारी काम करते रहे है.पिछले दो माह से यह दोनों रडार पर चल रहे थे. बता दें कि आयकर विभाग द्वारा 22 ठिकानों में छापेमारी जारी है.