अलीगढ़ में करवा चौथ पर विधायक ने बेची चूड़ियां, बोले- मैं इस काम को ज्यादा तवज्जो देता हूं

My Bharat News - Article बीजेपी विधायक ने बेची चूड़ियां

उत्तर प्रदेश अलीगढ़ में भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी चूड़ी बेचते नजर आए. दरअसल भाजपा के इगलास विधानसभा क्षेत्र से राजकुमार सहयोगी चुनाव जीते, लेकिन राजनीति अपनी जगह है और पेशा अपनी जगह है. दो बार विधायक बनने के बाद भी राजकुमार सहयोगी अपने पेशे को नहीं भूले हैं. जब भी समय मिलता है वह अपनी रेलवे रोड पर स्थित सहयोगी मार्केट में कॉस्मेटिक की दुकान पर आ जाते हैं. हालांकि करवा चौथ के मौके पर खास त्यौहार पर उन्होंने महिलाओं को चूड़ियां बेची. करवा चौथ के मौके पर उनकी दुकान पर काफी भीड़ नजर आई.

इस दौरान उन्होंने महिलाओं को करवा चौथ के मौके पर चूड़ियां भी बेची. हालांकि विधायक बनने के बाद उनके पुत्र हिमांशु सहयोगी दुकान को संभालते हैं, लेकिन खास त्योहारों पर विधायक जी अपना पेशा नहीं भूलते और दुकान पर चूड़ियां बेचते नजर आते हैं.

विधायकी हमेशा नहीं रहेगी इसलिए व्यापार पर ध्यान दें
भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी कहते हैं कि विधायकी तो अल्प समय की है इसके बाद हम को व्यापारी करना है क्योंकि व्यापार से ही हमारा परिवार चलता है, इसलिए वह राजनीति से समय निकालकर अपनी पुरानी दुकान पर सुबह-शाम बैठते हैं. जिससे वहां से होने वाली इनकम से वह अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. राजकुमार सहयोगी इगलास विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं.

राजकुमार सहयोगी कहते हैं कि मैं अपने सभी सांसद विधायकों से अपील करता हूं कि वह सभी लोग अपने अपने व्यापार और प्रतिष्ठान को बढ़ावा दें जिससे जब हम सांसद और विधायक न रह सकें उस दौरान हम अपने व्यापार पर फोकस करेंगे तो इसलिए हम सभी लोगों को ज्यादातर समय अपने व्यापार को बढ़ावा देने में लगाना चाहिए क्योंकि यही व्यापार हमारे लिए आगे सहयोग करेगा. राजनीति में हम जनता की सेवा करने के लिए आते हैं इसलिए हमें जनता की सेवा के साथ-साथ अपने आप को भी स्थापित करने के लिए अपने प्रतिष्ठान को समय देना चाहिए.

‘मैं अपने व्यापार को देता हूं पूरी तवज्जो’
दरअसल राजकुमार सहयोगी अक्सर किसी न किसी विवाद को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन राजकुमार की सहजता और सरलता का यह एक जीता जागता उदाहरण है. राजकुमार सहयोगी कहते हैं कि मैं अपने परिवार को चलाने के लिए काफी समय से यह कारोबार करता चला आ रहा हूं इसलिए यह मेरा पुराना काम है और मैं इस काम को पूरी तवज्जो देता हूं.