अलीगढ़- ट्रेन की विंडो सीट पर बैठा था शख्स, अचानक घुस गई सरिया, मौत

My Bharat News - Article ट्रेन में बड़ा हादसा

अलीगढ़- दिल्ली के आनंद विहार से ओडिशा के पुरी के बीच चलने वाली नीलांचल एक्सप्रेस में बैठे एक शख्स की जान अचानक उस वक्त चली गई जब पटरी पर पड़ी लोहे की छड़ खिड़की तोड़ते हुए यात्री की गर्दन में जा घुसी और सिर फाड़ते हुए निकल गई। इस घटना से ट्रेन में हड़कंप की स्थिति बन गई। यह घटना शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से करीब 35 किलोमीटर पहले दनवर सोमना इलाके में हुई।

नार्थ सेंट्रल रेलवे (NCR) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि नीलांचल एक्सप्रेस सुबह करीब पौने नौ बजे दनवर सोमना इलाके से गुजर रही थी तभी एक लोहे की छड़ खिड़की का शीशा तोड़कर जनरल डिब्बे में खिड़की के पास बैठे हरिकेश कुमार दुबे की गर्दन में जा घुसी जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गये। ट्रेन की रफ्तार हादसे के समय 110 किलोमीटर प्रति घंटे बताई जा रही है।


जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के स्टाफ ने तुरंत इसकी सूचना करीब 35 किलोमीटर दूर अलीगढ़ रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दी। ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर रेल कर्मचारी दुबे को उतारकर तुरंत अस्पताल ले गये जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्ट्म के लिए भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मृतक सुल्तानपुर का रहने वाला था और घटना के बारे उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि चलती ट्रेन में लोहे की छड़ खिड़की तोड़कर कैसे डिब्बे के अंदर घुस गयी।