अरबपति स्टीव जॉब्स की मॉडल बेटी के गजब के शौक

My Bharat News - Article जॉप्स

उद्योग जगत से जुड़े अधिकतर परिवारों में देखा जाता है कि उनके घर के सदस्य भी उसी फील्ड से ही जुड़े होते हैं. ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जो अपने फैमिली बिजनेस को छोड़कर कुछ अलग हटकर करते हैं या कुछ करने की सोचते हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मशहूर बिजनेस परिवार का हिस्सा होने के बावजूद भी अपनी एक अलग राह चुनी है और दुनिया के सामने एक अलग पहचान बनाई है. हम बात कर रहे हैं एप्पल के को-फाउंडर लेट स्टीव जॉब्स की सबसे छोटी और चौथी बेटी ईव जॉब्स के बारे में –
स्टीव जॉब्स की बेटी होने के साथ ही सोशल मीडिया पर ईव जॉब्स काफी फेमस है. सोशल मीडिया स्टार होने के साथ ही ईव जॉब्स ने मॉडलिंग की दुनिया में भी नाम कमाया है. कई बड़े ब्रांड्स के लिए ईव मॉडलिंग भी कर चुकी हैं.

My Bharat News - Article image 57

24 साल की ईव स्टीव्स वर्ल्ड क्लास घुड़सवार हैं, इसके अलावा, हाल ही में उन्होंने Louis Vuitton साथ एक डील साइन की है जिसके चलते जल्द ही वो इस ब्रांड के डिजिटल कैंपेन की स्टार फेस होंगी. साल 2019 में घुड़सवारी के एक खेल में दुनिया भर के टॉप 25 लोगों की लिस्ट में वह टॉप 5 में थीं.

ईव की मां लॉरेन पॉवेल भी जानी मानी अमेरिकन बिजनेस वूमेन हैं. लेकिन इसके बावजूद अपने परिवार की इस बिजनेस चेन को तोड़कर ईव ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाया है. ईव ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन किया है और साल 2021 में उन्होंने पेरिस में कोपर्नी के लिए अपना पहला रनवे डेब्यू किया था.

ईव ने बताया, मेरे पेरेंट्स मुझे स्कूल को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करते थे लेकिन मुझे गर्मियों और स्प्रिंग्स की छुट्टियों में होने वाली घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए ट्रैवल करने की अनुमति दी गई थी. जॉब ने कहा कि मैं जानना चाहती थी मैं इसे कितनी दूर तक लेकर जा सकती हूं. यह एक काफी मुश्किल स्पोर्ट है. क्योंकि आपको रिंग में सिर्फ 2 मिनट का समय मिलता है और आप एक ऐसे जानवर के साथ होते हैं जिस पर आप पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते. जॉब ने साल 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण ये ओलंपिक गेम स्थगित हो गया. जॉब्स ने कहा मैं एक टर्निंग प्वॉइंट पर थी, मैंने वो सब कुछ किया जो मैं खेल में हासिल करना चाहती था. इससे मुझे काफी सुकून मिला.

मॉडलिंग के बारे में बताते हुए जॉब्स ने कहा कि मैं जल्द ही जान चुकी थी कि मॉडलिंग, शो जंपिंग से अलग नहीं है. इसमें भी आपको 2 मिनट का ही समय मिलता है. ईव ने बताया कि मैं नर्वस होने के बजाय आभारी थी. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी मॉडलिंग करूंगी. जब मुझे पहली बार इसका मौका मिला तो मैंने सोचा ‘क्यों नहीं’.