अयोध्या- घर के पास खाना खाकर टहल रहे युवक को मारी गोली, रामंदिर के पास की वारदात

My Bharat News - Article के पास मारी गोली

अयोध्या में राम मंदिर से करीब 500 मीटर दूर यलो जोन में गुरुवार देर रात युवक को गोली मार दी गई। रात को खाना खाने के बाद अशर्फी भवन स्थित अपने घर के पास टहल रहे पवन दुबे पर जानलेवा हमला किया गया है। उन पर दो अज्ञात हमलावरों ने दो गालियां मारी। अयोध्या के बेहद सुरक्षित यलो में हुई इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं।


मामला थाना कोतवाली अयोध्या के लक्ष्मणघाट क्षेत्र के अंतर्गत है

अज्ञात हमलावरों के हमले से पवन दुबे घायल हो गए। उनके बाएं पैर में 2 गोली लगी है। उनको आनन-फानन श्रीराम हॉस्पिटल लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। मामला थाना कोतवाली अयोध्या के लक्ष्मणघाट क्षेत्र का है। अयोध्या कोतवाल ने श्रीराम हॉस्पिटल पहुंचकर घायल युवक से पूछताछ की।

यलो जोन में घटना ने खोली सुरक्षा के दावों की पोल
राम मंदिर निर्माण के बाद से अयोध्या के यलो जोन की सुरक्षा बेहद सख्त होने का दावा पुलिस-प्रशासन करता है। घटनास्थल के आसपास कई पुलिस बैरियर हैं। जहां हर पल पुलिस मुस्तैद रहती है। इतने कड़े सुरक्षा घेरे में युवक को गोली मार अपराधियों के फरार होने की घटना ने सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी।

नरसिंह मंदिर में हो चुकी है बमबाजी
अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के नरसिंह मंदिर में स्वामित्व के विवाद में दो माह पहले बमबाजी हो चुकी है। इस घटना के अपराधियों ने मंदिर पर सुतली बम दाग कर दशहत मचा दी थी, जिसको लेकर पुलिस की फजीहत प्रदेश के आला अफसरों ने की। इस दूसरी वारदात के बाद पुलिस ने अपराधियों की तलाश तेज कर दी है।