अमीर बनने से पहले मिलते हैं ये संकेत

My Bharat News - Article बनने से पहले मिलते हैं ये संकेत

मौजूदा दौर में हर इंसान पैसों के पीछे भाग रहा है. धन एक ऐसी चीज है, जिसके लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं. लेकिन कई बार ये इंसान के हार्डवर्क और डेडिकेशन से ज्यादा भाग्य की वजह से आता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई चिह्नों के बारे में बताया गया है जो इंसान के पास धन आने का संकेत देते हैं. ऐसा ही एक शुभ संकेत हथेली पर खुजली होना भी है. हालांकि ये संकेत पुरुषों और महिलाओं में अलग-अलग परिणाम देता है.

हथेली पर खुजली को लेकर शकुन शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. इसमें बताया गया है कि हथेली पर होने वाली खुजली किस हाथ में शुभ होती है और किसमें अशुभ. आइए अब आपको बताते हैं कि हथेली पर होने वाली खुजली कैसे इंसान का भाग्य और उसकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित कर सकती है.

बाएं हाथ पर खुजली का क्या है मतलब?
ऐसा कहते हैं कि अगर किसी इंसान के बाएं हाथ पर खुजली हो रही है तो इसका मतलब उसके पास पैसा आने वाला है. ये इंसान के भाग्यवान होने का इशारा करता है. जबकि समुद्र शास्त्र के मुताबिक, बाएं हाथ में खुजली होने से धन की हानि होती है. इसलिए जब भी आपके बाएं हाथ पर खुजली हो तो आपको अपना काम बहुत संभलकर करना चाहिए.

दाएं हाथ पर खुजली होने का क्या है मतलब?

ऐसा कहते हैं कि जब शरीर के दाएं हिस्से या दाएं हाथ पर लगातार खुजली हो तो इंसान की आय, संपत्ति को नुकसान होता है. लेकिन समुद्र शास्त्र के अनुसार, ये बिल्कुल विपरीत है. दाएं हाथ पर खुजली रुपया-पैसा आने का संकेत होती है. इसलिए इससे बेवजह घबराने की जरूरत नहीं है.

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, माता लक्ष्मी को धन, संपन्नता और खुशहाली की देवी कहा जाता है. जब भी हमारी बाईं हथेली पर खुजली होती है तो लोग ये समझना शुरू कर देते हैं कि माता लक्ष्मी हमसे रूठ गई हैं और अब हमें रुपये-पैसे का नुकसान होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाईं हथेली पर खुजली का मतलब महिलाओं में अलग होता है. महिलाओं की बाईं हथेली पर खुजली होने का मतलब उनके भाग्योदय से है. जबकि उनकी दाईं हथेली पर खुजली पैसों के नुकसान का संकेत देती है.