अब इन खिलाड़ियों के करियर पर बर्बादी का संकट, कभी थे टीम इंडिया के स्टार प्लेयर!

My Bharat News - Article इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच 14 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस सब के बीच भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का मन बना लिया है, बीसीसीआई उन्हें जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर करने जा रहा है.

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान 2022-23 सीजन के लिए सूची को आखिरी रूप दिए जाने पर बीसीसीआई टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटा सकता है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं.

लंबे समय से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह
ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. लेकिन अब उनका करियर लगभग खत्म नजर आ रहा है. वहीं, अजिंक्य रहाणे पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है.

इस खिलाड़ी की भी हो सकती है छुट्टी
टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 38 साल के हो चुके हैं. वह भी पिछले एक साल से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने हैं. उन्हें भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है. ऋद्धिमान साहा ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले.

BCCI इन खिलाड़ियों को करेगा मालामाल
21 दिसंबर को बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान 2022-23 सीजन की सूची फाइनल होने पर शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को फायदा हो सकता है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी पीटीआई को बताया, ‘सूर्या ग्रुप सी में थे, लेकिन पिछले एक साल में उनके प्रदर्शन के कारण कम से कम ग्रुप बी में शामिल किया जा सकता है, वह वर्तमान में टी20 आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 हैं और वनडे टीम में भी गंभीर दावेदार हैं.’ वहीं हार्दिक पांड्या, जिन्हें भविष्य के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है उनको भी ग्रुप सी से ग्रुप बी में शामिल किया जा सकता है.