अगर क्रिसमस पार्टी का नहीं बन पा रहा कोई सीन, तो घर में परिवार के साथ करें ये 5 खास काम

My Bharat News - Article

क्रिसमस का विशेष दिन लगभग आ ही गया है. क्रिसमस के नजदीक आते ही सड़कों पर चटक रंगों और रोशनी की छटा बिखेरनी शुरू हो गई है. लोगों के दिलों और चेहरों में खुशी भर जाती है, जो इसे अपने परिवार और प्रियजनों के साथ त्योहार बिताने के लिए घर में ही बंध जाते हैं. हर साल पूरी दुनिया में क्रिसमस बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. ईसा मसीह की जयंती 25 दिसंबर को मनाई जाती है. क्रिसमस से एक दिन पहले क्रिसमस की पूर्व संध्या के नाम से जाना जाता है.

आमतौर पर, क्रिसमस की पूर्व संध्या घड़ी के 12 बजे बजने और क्रिसमस शुरू होने से पहले बचे हुए घंटों की उलटी गिनती के आनंद में बिताई जाती है. लोग नए कपड़ों में सजते हैं, अपने निकट और प्रियजनों को हार्दिक उपहार देते हैं और पार्टी करते हुए दिन बिताते हैं. हालांकि, दिन बिताने के और भी तरीके हैं. जो लोग पार्टी करने के अलावा क्रिसमस की पूर्व संध्या बिताने के अन्य तरीकों की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए हम कुछ आइडिया बताते हैं. क्रिसमस आने का इंतजार करते समय हमने अपने परिवार के साथ विशेष चीजों की एक लिस्ट तैयार की है.

1.मूवी मैराथन
इस खास दिन पर क्रिसमस मूवी मैराथन गलत नहीं हो सकती. एक कंबल के नीचे अपने परिवार के साथ आराम करें और उन सभी क्रिसमस फिल्मों को देखें, जो आपको पसंद हैं.

  1. फैमिली गेम
    क्रिसमस की थीम के साथ खजाने की खोज करने से लेकर पहेलियों को सुलझाने या बोर्ड गेम खेलने तक, क्रिसमस की पूर्व संध्या परिवार में सभी के साथ हंसते हुए बिताएं.
  2. कुकीज बेक करें
    कुकीज और केक बेक करें और ताजा बेक किए हुए केक की गर्म महक घर में भर दें. अपने बच्चों के साथ बेकिंग करके दिन अच्छा बिताएं. उनके क्रिएटिव साइड को बाहर आने दें.
  3. सीक्रेट सांता गिफ्ट
    अपने परिवार के साथ सीक्रेट सांता गिफ्ट खेलें. एक-दूसरे को ऐसी चीजें उपहार में दें, जो उन्हें बिना बताए पसंद आएगी और फिर उन्हें अनुमान लगाने दो कि आपने उन्हें क्या दिया है.
  4. फैमिली स्लीप ओवर
    जब परिवार के सभी लोग एक साथ आते हैं, तो उन्हें बहुत मजा आता है. एक स्लीप ओवर होस्ट करें, क्रिसमस-थीम वाले मैचिंग पजामा पहनें और वे चीजें करें, जो आपको पसंद हैं.